शादी पर फूलों सी निखरी दिखीं आलिया भट्ट, एक्ट्रेस फॉलो करती हैं ये स्किनकेयर रूटीन

आलिया को देखकर सबके मन में एक ही सवाल था कि आखिर उनकी परफेक्ट स्किन और ग्लो के पीछे क्या राज है? अगर आप भी दुल्हन बनने वाली हैं और आलिया की तरह परफेक्ट स्किन और ग्लो चाहती हैं तो एक हम आपको आलिया का स्किनकेयर रुटीन बताने जा रहे हैं।आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी हो चुकी है। दोनों की वेडिंग फोटोज सोशल मीडिया पर हर तरफ छाई हुई हैं। लेकिन सबका ध्यान सिर्फ आलिया भट्ट पर है। दुल्हन के रूप में आलिया किसी राजकुमार से कम लग रही थीं। लेकिन सबसे खास बात यह है कि आलिया ने अपनी शादी में मिनिमल मेकअप किया था। आलिया को देखकर सबके मन में एक ही सवाल था कि आखिर उनकी परफेक्ट स्किन और ग्लो के पीछे क्या राज है? अगर आपके में में भी यह सवाल है तो यह लेख जरूर पढ़ें। अगर आप भी दुल्हन बनने वाली हैं और आलिया की तरह परफेक्ट स्किन और ग्लो चाहती हैं तो एक हम आपको आलिया का स्किनकेयर रुटीन बताने जा रहे हैं। इस स्किंकेयर रूटीन को फॉलो करके आप भी आलिया की तरह अपनी शादी पर परफेक्ट ग्लो पा सकती हैं-

टोनिंग है जरुरी 

आलिया मेकअप करने से पहले अपनी स्किन को अच्छी तरह क्लीन करती हैं। उनके स्किनकेयर में क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग शामिल है। क्लींजिंग के बाद आलिया अपने फेस पर एक अच्छा टोनर इस्तेमाल करती हैं। इससे उनकी स्किन फ्रेश और ग्लोइंग रहती है।

मॉइस्चराइज़ करना न भूलें 

फेस क्लींजिंग और टोनिंग करने के बाद मॉइश्चराइजिंग भी आलिया के स्किनकेयर रूटीन का एक अहम स्टेप है। आलिया अपने चेहरे, गर्दन और हाथों पर मॉइश्चराइजर लगती हैं। वे कभी भी सन स्क्रीन लगाना नहीं भूलती हैं क्योंकि इससे धूप से बचाव होता है और टैनिंग नहीं होती।

 

 कैफीन सॉल्यूशन ड्रॉप्स 

आलिया के स्किनकेयर रूटीन में कैफीन सॉल्यूशन ड्रॉप्स भी शामिल है। इससे त्वचा की नमी बरकारा रहती है। इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट चेहरे को फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाते हैं और त्वचा को चमकदार बनाते हैं।

आँखों की देखभाल 

आलिया अपने चेहरे के साथ साथ अपनी आंखों का भी खास ख्याल रखती हैं। वे आई क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, जिससे आंखों के नीचे काले घेरे और सूजन कम होती है।

चेहरे को हाइड्रेटेड रखें 

आलिया अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए खूब सारा पानी तो पीती ही हैं। लेकिन इसके साथ ही वे अपने चेहरे पर नियासिनामाइड युक्त प्रोडक्ट भी लगाती हैं। इससे उनकी त्वचा को नमी मिलती है और फाइन लाइंस और झुर्रियों की समस्या दूर होती है।

 

मिनिमल मेकअप लुक में दिखीं आलिया 

आलिया ने अपनी शादी के लिए मिनिमल मेकअप लुक चुना था। उन्होंने मेकअप के लिए फ्रेश बेस चुना। इसके लिए आप कोई भी बीबी क्रीम या मीडियम कवरेज फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके साथ उन्होंने सॉफ्ट ब्लश और न्यूड लिपस्टिक लगाई थी।

 

– प्रिया मिश्रा