अखिलेश ने शिवपाल का बढ़ाया सम्मान, प्रसपा प्रमुख को समाजवादी पार्टी ने बनाया स्टार प्रचारक

समाजवादी पार्टी ने शिवपाल यादव को अपना स्टार प्रचारक बनाया है। इसका मतलब साफ है कि शिवपाल यादव अब बाकी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी का प्रचार करेंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अब चरम पर है। तीन चरणों के चुनाव हो चुके हैं जबकि अभी भी चार चरण के चुनाव बाकी है। इन सबके बीच समाजवादी पार्टी ने अपने समीकरण को एक बार फिर से मजबूत करने के लिए बड़ा दांव चला है। समाजवादी पार्टी ने शिवपाल यादव को अपना स्टार प्रचारक बनाया है। इसका मतलब साफ है कि शिवपाल यादव अब बाकी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी का प्रचार करेंगे। आपको बता दें कि 2017 में अखिलेश यादव से मनमुटाव के बाद शिवपाल यादव ने अपनी अलग पार्टी बना ली थी। शिवपाल ने अपनी पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी रखा था। हालांकि 2022 के चुनाव से पहले शिवपाल यादव और अखिलेश यादव ने गठबंधन कर लिया है।

हाल में ही शिवपाल यादव की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी जिसमें वह मुलायम सिंह यादव के बगल में सीट के हत्थे पर बैठे दिखाई दे रहे थे। इसको लेकर भाजपा ने जबरदस्त तरीके से अखिलेश यादव को घेरा था। शायद यही कारण है कि समाजवादी पार्टी की ओर से अब शिवपाल यादव को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है जिससे इस बात को बताने की कोशिश की गई है कि समाजवादी पार्टी में अब भी शिवपाल यादव का कद काफी बड़ा है। समाजवादी पार्टी ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, प्रोफेसर रामगोपाल यादव और डिंपल यादव के भी नाम शामिल है।

स्टार प्रचारकों की सूची में स्वामी प्रसाद मौर्य का भी नाम शामिल किया गया है। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का चुनाव रविवार को संपन्न हुआ जिसमें 59 सीटों पर 627 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। तीसरे चरण में ही जसवंतनगर और करहल सीट पर भी चुनाव हुए। जसवंत नगर से शिवपाल यादव चुनावी मैदान में हैं जबकि करहल से अखिलेश यादव अपने चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होने वाले चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।