IND vs WI : कौन बनेगा T20 का रन किंग? रोहित और विराट के बीच दिलचस्प रेस

यह रेस किसी और के बीच नहीं बल्कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा के बीच थी। वर्तमान में टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन मार्टिन गुप्टिल के हैं लेकिन दूसरे और तीसरे नंबर पर भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला जा चुका है। पहले मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 158 रनों का लक्ष्य दिया था। भारत ने इस लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। लेकिन इस मैच में एक दिलचस्प रेस देखने को मिली। यह रेस किसी और के बीच नहीं बल्कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा के बीच थी। वर्तमान में टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन मार्टिन गुप्टिल के हैं लेकिन दूसरे और तीसरे नंबर पर भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में दूसरे नंबर के लिए रोहित और विराट कोहली रेस थी लेकिन बाजी एक बार फिर से विराट कोहली ने मार ली। रोहित शर्मा ने 19 बॉल में 40 रनों की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर पर पहुंच गए। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए। विराट कोहली ने अपनी पारी में 17 रन बनाए और इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर से रोहित शर्मा को पीछे कर दिया। मैच के पहले भी विराट कोहली T20 इंटरनेशनल रन के मामले में दूसरे नंबर पर थे।

क्या कहते हैं आंकड़े

कल का मैच शुरू होने से पहले टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन मार्टिन गुप्टिल के हैं। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने 112 मैच में 3299 रन बनाए हैं। बुधवार को मैच से पहले तक विराट कोहली ने 95 मैच में 3227 रन बनाए थे जबकि रोहित शर्मा के खाते में 119 मुकाबले में 3197 रन थे। कल मैच के बाद गुप्टिल जहां 3299 रन पर मौजूद रहे वहीं विराट कोहली ने 96 मुकाबलों में 3244 रन बना लिए हैं। जबकि रोहित शर्मा 120 मुकाबलों में 3237 रन बनाकर तीसरे नंबर पर है। हालांकि आकर T20 सीरीज में विराट और रोहित का बल्ला चला तो मार्टिन गप्टिल का रिकॉर्ड भी टूट जाएगा।