कोरोना: डोनाल्ड ट्रंप का दावा- अमेरिका ने झेल लिया बुरा दौर, अब देश खोलने की तरफ बढ़ेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लंबे वक्त के बाद वाशिंगटन से बाहर किसी अन्य शहर की यात्रा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है जब अमेरिका को दोबारा खोला जाए.
कोरोना वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा अमेरिका में लगातार बढ़ता जा रहा है. लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा है कि अब कोरोना वायरस का असर कम होना शुरू हो गया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अब हम कोरोना वायरस से लड़ाई की अगली स्टेज में है, जिसका मतलब अब अमेरिका को खोलने की ओर कदम बढ़ाए जाएंगे.

डोनाल्ड ट्रंप ने एक कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस को मात दे रहा है, लाखों अमेरिकी लोग लंबे वक्त से घरों में हैं जिसकी वजह से हमें जीत मिल रही है. आज हजारों अमेरिकी लोगों की जान बचाई जा चुकी है, अब धीरे-धीरे अमेरिका को खोलने का काम शुरू होगा.
अमेरिकी राष्ट्रपति का ये बयान तब आया है, जब पिछले चौबीस घंटे में एक बार फिर अमेरिका में कोरोना से मरने वालों के आंकड़े में उछाल देखने को मिला है. पिछले चौबीस घंटे में अमेरिका में 2333 लोगों की जान चली गई है, जिसके साथ कुल मरने वालों का आंकड़ा 71 हजार के पार हो गया है.
डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि पिछले एक हफ्ते में नए मामलों और मौतों के आंकड़े काफी कम हुए हैं, जो कई देशों से काफी बेहतर हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा कि अमेरिका दुनिया का एकमात्र देश है, जहां 70 लाख से अधिक लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट हो गया है.

x

COVID-19

India
Confirmed: 236,184Deaths: 6,649
ine