*लॉकडाउन में विशाल मेगा मार्ट, बिग बाजार, बिग बास्केट आदि को 9 टू 9 खोलने का पटना डीएम ने जारी किया निर्देश*

Spread the love

*लॉकडाउन में विशाल मेगा मार्ट, बिग बाजार, बिग बास्केट आदि को 9 टू 9 खोलने का पटना डीएम ने जारी किया निर्देश*

पटना से नीरज कुमार

पटना डेस्कः- कोरोना महामारी को लेकर पूरे भारत में किए गए लॉक डाउन के बाद बिहार की राजधानी पटना के डीएम कुमार रवि ने एक महत्वपूर्ण बैठक की। अपने अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पटना के डीएम कुमार रवि ने बड़ा निर्देश दिया है। इस दौरान डीएम कुमार रवि ने कहा कि लॉक डाउन में आम लोगों के लिए आवश्यक सेवा बहाल करने का निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि दैनिक उपयाग की खाद्य सामग्री की उपलब्धता बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं और इस दौरान विशाल मेगा मार्ट, बिग बाजार, बिग बास्केट, गोल्ड जिम आदि को 9 टू 9 खुला रखने का निर्देश जारी किया गया है।

इस दौरान पटना के डीएम कुमार रवि ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है। इस दौरान डीएम  कुमार रवि ने कहा कि होम डिलीवरी करने वाली सुविधाएं भी जारी रहेंगी। उन्होंने कहा कि दुकान पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी पास निर्गत किए जाएंगे। आपको बता दें कि जिलाधिकारी कुमार रवि ने अपने पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसके बाद यह निर्देश जारी किया गया। अर्थात दुकानों पर भी काम करने वाले कर्मियों को जिला प्रशासन एक आइडेंटी कार्ड देगा। जिसके तहत वह वहां पर जा सकते हैं और अपना काम कर सकते हैं। आपको बता दें कि पूरी तरीके से लॉक डाउन होने के बाद लोगों को घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। लोगों में बढ़ रहे पैनिकपन को देखते हुए पटना के डीएम कुमार रवि ने अपने अधिकारियों के साथ एक बैठक की और इसके बाद कई अहम दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

इस दौरान आम लोगों को परेशानी न हो और उनके आवश्यक की जो भी वस्तुएं हैं उसकी उपलब्धता बनी रहे, इसके लिए कई निर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत विशाल मेगा मार्ट, बिग बाजार, बिग बास्केट आदि को सुबह 9:00 बजे से शाम के 9:00 बजे तक खुला रखने का निर्देश जारी किया गया है, ताकि लोग वहां पर अपनी जरूरत के खाद्य सामग्री की खरीदारी कर सकते हैं। इसलिए हम भी आपसे अपील करते हैं कि आप बिल्कुल भी पैनिक ना हो, आप अपने घरों में रहे, जरूरत के सामान अगर आपके पास कम होते हैं तो आप बाहर निकले और बहुत आराम से इन सामानों की खरीदारी करें। आप सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाए और लोगों से थोड़ी दूरी बनाए रखे, फिर अपनी खरीदारी कीजिए। अगर आप एक दिन मार्केट में निकलते हैं तो अपने लिए कुछ जरूरत के सामान खरीद के लाएं ताकि दो-चार दिनों तक आपको फिर बाहर निकलने की जरूरत ना पड़े।