जिला आपदा राहत कोष स्थापित : उपायुक्त मदद को बढ़े हाथ, प्रशासन ने जारी किया एकाउंट नंबर

Spread the love

जिला आपदा राहत कोष स्थापित : उपायुक्त
मदद को बढ़े हाथ, प्रशासन ने जारी किया एकाउंट नंबर
हिंदू हाई स्कूल में राहत स्वरूप डोनेट कर सकते हैं आवश्यक सामग्री
रेवाड़ी, 26 मार्च आदर्श शर्मा। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि लॉक डाउन में आमजन को राहत देने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा जिला प्रशासन द्वारा सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं। क्षेत्र से समर्थ लोगों ने अपनी ओर से आपदा के समय विभिन्न प्रकार की राहत सामग्री,वालिनटियर्स व सामान खरीदने के लिए धनराशि डोनेट करने की मांग प्रशासन से की थी। प्रशासन ने समर्थ लोगों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए , आपदा के सामाजिक भाईचारे को मजबूत करने और समर्थ जन द्वारा दान देने की समृद्घ परपंरा को आगे बढाते हुए बैंक एकांउट नंबर जारी किया है, जिसके माध्यम से आमजन लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर फंड रेवाड़ी शुरू किया गया है। यह खाता एचडीएफसी बैंक रेवाड़ी-बावल रोड वीपीओ करनवास शाखा, जिसका खाता नंबर 50100106999322 व आइएफएससी कोड एचडीएफसी0004222 है। उन्होंने कहा कि कोई भी इच्छुक व्यक्ति डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर फंड रेवाड़ी में उपरोक्त विवरण भरकर सहायता राशि जमा करवा सकते हैं।
डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर फंड रेवाड़ी में चैक, डीडी, आटीजीएस,एनईएफटी आदि के माध्यम से जमा करवा सकते हैं। वीरवार को वीरवार को राकेश गर्ग ने डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर फंड रेवाड़ी में 11 हजार रुपए का चैक डीसी यशेन्द्र सिंह को सौंपा।
हिंदू हाई स्कूल में बना राहत सामग्री डोनेशन केंद्र
उपायुक्त ने कहा कि बाल भवन के समीप हिंदू हाई स्कूल में डोनेशन के लिए राहत केंद्र स्थापित किया गया है। समर्थ जन राशन सामग्री,सैनिटाइजर, मास्क,गद्ïदे, चदर, साबुन व अन्य जरूरत का सामान दान कर सकते हैं। दान करने के लिए जिला रेड क्रास सचिव वाजिद अली मोबाइल नंबर 9813453601 व जिला बाल कल्याण अधिकारी विरेंद्र सिंह नंबर 9463961489 पर सपंर्क करें । उपायुक्त ने कहा कि वॉलिट्रियस, वाहन, ऐंबूलेस आदि की सेवाएं आदि के लिए भी जिला बाल कल्याण अधिकारी व रेडक्रास सचिव से संपर्क करें।
रेवाड़ी से डॉक्टर आदर्श शर्मा की रिपोर्ट